दुनिया के Top 10 वो देश जहां एंट्री नहीं ले सकता है कोरोना !

दुनिया के Top 10 वो देश जहां एंट्री नहीं ले सकता है कोरोना !
कोरोना वायरस की दहशत आज कल पूरी दुनिया में देखी जा सकती है।लेकिन कुछ ऐसे देश भी है जहां कोरोना वायरस पहुंच नहीं पाया है,आइये जानते है वो 10 खुश नशीब देश कौन-कौन से है या ये कहा जाये की वायरस की शुरुवात में ही इंसानी सूझभूज से खत्म कर दिया गया यह कहना गलत नहीं होगा।
india corona virus
अमेरिका के एक युनिवेर्सिटी ने कोरोना वायरस की अपडेट के लिए दुनिया का सबसे बड़ा डेटाबेस तैयार किया है और इन्ही के रिपोर्ट के मुताबिक कुछ ऐसा भी देश है जंहा कोरोना वायरस का एक भी पॉजिटिव केस सामने नहीं आया है। 

1 . उत्तर कोरिया 

उत्तर कोरिया जो चीन से लगा हुआ देश है,यह सबसे चौकानी वाली बात की अभी तक उत्तर कोरिया से एक भी कोरोना वायरस का पॉजिटिव केस सामने नहीं आया है। यह दवा खुद उत्तरी कोरिया सरकार द्वारा की गई है। देश से बाहर गए 590  यात्रियों का टेस्ट कराया गया लेकिन एक भी पॉजिटिव केस समाने नहीं आया है।
uttar koria king
वही एक ओर उत्तर कोरिया द्वारा चीन से टेस्ट कीट भारी मात्रा में मगाया जा रहा साथ ही टेस्ट में वृद्धि भी देखी गई है। दुनियाभर  के विषेशज्ञयों का मानना है की उत्तर कोरिया सरकार की इन दवो पर विश्वास करना थोड़ा नामुकिन है।

2. ताजिकिस्तान

ताजिकिस्तान लगभग 95  लाख की आबादी वाला इस देश में 31 मार्च तक एक भी कोरोना के पॉजिटिव  केस समाने नहीं आया  है। मध्यएशिया में बसा यह छोटा सा देश बिना किसी समुद्रीसीमा वाला देश है।यह देश अपनी प्राकृतिक पहाड़ों के कारण  ट्रैकिंग का केंद्र बना रहता है।
ताजिकिस्तान
ताजिकिस्तान सरकार ने कोरोना वायरस को लेकर सुरक्षा की दृस्टि से 33 देशों के आवागमन पर रोक लगा दिया है साथ ही पड़ोसी देश अफगानिस्तान की सीमा को भी सील कर दिया गया है।

3 . दक्षिण सूडान

उत्तरी अफ्रीका का एक छोटा सा देश जहां अभी तक एक भी कोरोना पॉजिटिव  केस नहीं मिला है। यहां की आबादी लगभग 1 करोड़ है। सुरक्षा की दृस्टि से यहां भी देश की सभी सीमाएं सील की गई जिसके चलते न देश कोई बाहर जा सकते है और ना ही कोई  देश के अंदर आ सकते है।
दक्षिण सूडानदक्षिण सूडान
इसी का वरदान है की दक्षिण सूडान का जीवन अभी भी सामन्य बना हुआ है।जब देश  में 12 लोगों जांच किया गए गया तो एक भी पोजेटिव केस नहीं मिला।

4 . बुरुंडी

टॉप 10 देशों में जो  कोरोना वायरस के कहर से दूर है उनमें से चौथे नंबर पर दक्षिण अफ्रिकीय देश 'बुरुंडी' आता है। यह देश अपने जंगल और चरो -दिशा में फैले अपने हरयाली के कारण दुनिया में जाना जाता है।कई रिपोर्ट  के मुताबिक यह पर भी तक कोरोना वायरस का असर न के बराबर देखा गया है।
 बुरुंडी बुरुंडी बुरुंडी
 हेल्थ मिनिस्ट्री ऑफ़ बुरुंडी के मुताबिक टेस्ट में दो कोरोना पॉजिटिव केस पाये गये। मगर दुनिया की हालात देखते हुए ये थोड़ी अच्छी स्थिति माना जा सकता है।

5 . मलावी

पूर्वी अफ्रिकीय देश मलावी उन खुशनशीब देशों में से एक है जहां पर कोरोना वायरस ने अपना पैर नहीं पसारा है।
 मलावी मलावी
मलावी देश अपने ग्रेटट्रिपवेली  और मलावी झील के लिए दुनिया में प्रसिद्द है।

6 . लेसोथो

लेसोथो अफ्रीका का देश है,जो अपने पहाड़ो और जंगलसफरी के लिए दुनिया में जाना जाता है। अभी तक यहां भी एक अभी कोरोना वायरस का पोजेटिव केस नहीं पाया गया है।
लेसोथो लेसोथो
कोरोना वायरस से सुरक्षा के लिए यह देश कई तेहातिक कदम उठा रहे है।

7. कोमोरोस 

कोमोरोस भी अफ्रीका का ही एक देश है। यह देश ज्वालामुखी के समूहों वाला देश है।
कोमोरोस  कोमोरोस कोमोरोस
सबसे खास बात यह है की यही भी अभी तक कोरोना वायरस से जुडी एक भी केस सामने नहीं आया है।

8 . यमन 

 यमन  यमन  यमन
यमन भी उन  देशों में शामिल है जहां अभी तक कोरोना वायरस के कहर से बचा हुआ है साथ  ही यह अमन का मौहौल बना हुआ है। यमन की आबादी की जनसंख्या लगभग 3 करोड़ की है।

9 . तुर्कमेनिस्तान 

तुर्कमेनिस्तान दुनिया के उन खुशनशीब देशों में शामिल है,जो कोरोना वायरस के कहर से दूर है। यह ईरान के दक्षिण सीमा पर स्थित देश है जबकि ईरान में कोरोना वायरस का कहर बरस रहा है।
 तुर्कमेनिस्तान   तुर्कमेनिस्तान
कई रिपोर्ट के मुताबिक यह पर अभी तक कोरोना वायरस का एक भी पॉजिटिव केस सामने नहीं आया है। सबसे खास बात यह है कि यहां पर कोरोना नामक शब्द पर ही रोक लगा दिया गया है।अगर किसी के मुख से कोरोना शब्द  का निकल जाए तो उन्हें पुलिस द्वारा सज्जा दी जाती है। इस महामारी का नाम लेना भी एक सज्जा बन गया।

10 . साओटोम और प्रिंसिपे 

दुनिया में कोरोना वायरस के कहर से बचा टॉप 10 देशों में सबसे लास्ट दशवें  नंबर पर आने वाला देश साओटोम और प्रिंसिपे  है।
साओटोम और प्रिंसिपे साओटोम और प्रिंसिपे
 जहां की आबादी लगभग 2 लाख की है। इन छोटी जनसंख्या वाले देशों मैं कोरोना वायरस ना होने कारण WHO द्वारा बताया गया है की वह अभी तक एक भी टेस्ट नहीं किया गया है।

CORONA VIRES FACTS 

Fight Against Corona Virus(Covide-19)
India Lockdown केंद्र सरकार की महाघोषणा, 170000 करोड़ रुपए का आर्थिक पैकेज i


टिप्पणी पोस्ट करें

1 टिप्पणियां